मंगलवार, 28 जुलाई 2009

दो दिवसीय प्रेमचंद जयंती समारोह जयपुर में


जवाहर कला केन्द्र एवं राजस्थान प्रगतिशील लेखक संघ के संयुक्त तत्वावधान में ३१ जुलाई और १ अगस्त, २००९ को दो दिवसीय प्रेमचंद जयंती समारोह आयोजित किया जा रहा है। इसमें प्रसिद्द कवि नरेश सक्सेना मुख्य अतिथि होंगे। विशिष्‍ट अतिथि के रूप में उर्दू के मशहूर शायर-आलोचक शीन. काफ़. निजाम और प्रसिद्ध कवि अनिल जनविजय, संपादक कविताकोश शिरकत करेंगे। जवाहर कला केंद्र के कृष्‍णायन सभागार में 31 जुलाई को सायं चार बजे उद्घाटन सत्र में प्रेमचंद के विविध आयाम विषयक संगोष्‍ठी होगी। इस सत्र की अध्‍यक्षता उर्दू के प्रखर आलोचक डॉ. मुदब्बिर अली जैदी करेंगे। इसके बाद रंगायन सभागार में प्रेमचंद की दो कहानियों का मंचन होगा। बड़े भाई साहब का निर्देशन युवा रंगकर्मी संदीप लेले करेंगे और कफन का निर्देशन वरिष्‍ठ रंगकर्मी मुकेश चतुर्वेदी, सवाई माधोपुर करेंगे।
1 अगस्‍त, 2009 को सायं चार बजे अतिथि कवि नरेश सक्‍सेना और अनिल जनविजय का कविता पाठ होगा। इस अवसर पर वरिष्‍ठ कवि ऋतुराज और डॉ. नंदकिशोर आचार्य भी उपस्थित रहेंगे। इसके बाद मुंशी प्रेमचंद की दो कहानियों का जयपुर के प्रसिद्ध रंगकर्मी ज़फर खान और वरिष्‍ठ अभिनेत्री किरण राठौड़ साभिनय पाठ करेंगे।
इस आयोजन में आप सब मित्रों सहित सादर आमंत्रित हैं।

3 टिप्‍पणियां:

  1. एक मैसेज आबसार से भी मिला है। क्या मुशायरा भी इसी कार्यक्रम का हिस्सा है ? इस सम्पूर्ण कार्यक्रम में प्रवेश पास से है, टिकिट से है या निःशुल्क ?

    उत्तर देंहटाएं
  2. हे सच में बहुत अच्छा लिखा ह

    उत्तर देंहटाएं